website average bounce rate

आरआर बनाम पीबीकेएस, आईपीएल 2024: कप्तान सैम कुरेन और गेंदबाजों ने पीबीकेएस को राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से जीत दिलाई | क्रिकेट खबर

आरआर बनाम पीबीकेएस, आईपीएल 2024: कप्तान सैम कुरेन और गेंदबाजों ने पीबीकेएस को राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से जीत दिलाई |  क्रिकेट खबर

Table of Contents




कप्तान सैम कुरेन ने अच्छी गति से अर्धशतक लगाने और दो विकेट लेने में मुख्य भूमिका निभाई, क्योंकि पंजाब किंग्स ने बुधवार को गुवाहाटी में अपने आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हार की निंदा की। लक्ष्य केवल 145 था, लेकिन किंग्स ने यहां धीमी पिच पर बड़ा समय बिताया, लेकिन कुरेन (नाबाद 63, 41बी, 5×4, 3×6) के पास शांत दिमाग और कौशल था जो उन्हें सीज़न की पांचवीं जीत तक ले गया। पीबीकेएस ने 18.5 ओवर में 145/5 रन बनाए। अंग्रेज को जितेश शर्मा (22, 20बी) से अच्छा समर्थन मिला क्योंकि इस जोड़ी ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 63 रन जोड़े।

रॉयल्स के लिए, यह उनकी लगातार चौथी हार थी, लेकिन वे प्लेऑफ़ के लिए योग्यता के साथ 16 अंकों के साथ स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स की शुरुआत खराब रही और उन्होंने पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट के हाथों प्रभसिमरन सिंह को खो दिया।

लेकिन प्रभावशाली अवेश खान (2/28) ने पांचवें ओवर में दो विकेट झटके, इससे भी बड़े झटके आने वाले थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सबसे पहले रिले रोसौव का महत्वपूर्ण विकेट छीना, जिन्होंने 13 गेंदों में 22 रन की पारी में कुछ शक्तिशाली शॉट खेले और फिर फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह को दो गेंदों में शून्य पर आउट कर दिया।

शशांक एक शॉट का प्रयास करते समय अवेश की ओर से फुलर, स्ट्रेटनर को कनेक्ट करने में विफल रहे, और 141 किमी/घंटा की गति वाली गेंद उनके बल्ले से निकली। शशांक ने चलते-चलते डीआरएस का इस्तेमाल करने की भी जहमत नहीं उठाई।

कुरेन और जितेश के बीच गठजोड़ की बदौलत पंजाब को बढ़त मिली, जिन्होंने आर अश्विन पर दो छक्के लगाए।

कुरेन ने अनुभवी अधिकारी को सजा भी दी और उन्हें अतिरिक्त कवर के ऊपर से शानदार छक्का जड़ दिया।

लेकिन युजवेंद्र चहल (2/31) ने इस मजबूत स्थिति को तोड़ दिया, जिससे 16वें ओवर में पीबीकेएस का स्कोर पांच विकेट पर 111 रन हो गया।

हालाँकि, कुरेन और आशुतोष शर्मा (नाबाद 17, 11 गेंद) ने बिना किसी नाटकीयता के शेष रन बनाए।

इससे पहले, स्थानीय नायक रियान पराग के 48 रनों की अच्छी पारी के बावजूद, आरआर को धीमी पिच पर कई सटीक गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और नौ विकेट पर 144 रन के निचले स्तर पर पहुंच गया।

आर अश्विन (28, 19बी, 3×4, 1×6) और पराग (48, 34, 6×4) ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी के दौरान तेजी लाने की कोशिश की, लेकिन यह आरआर के लिए केवल अस्थायी गति ला सका।

वास्तव में, जयसवाल के जल्दी आउट होने के बाद राजस्थान की पारी में सुस्ती बहुत पहले ही आ गई थी, जिन्होंने कुरेन (2/24) की गेंद को उनके स्टंप पर मार दिया था।

अपने आईपीएल करियर में पहली बार एक सीज़न में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाले संजू सैमसन (18) और टॉम-कोहलर कैडमोर (18, 23बी) ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके लिए छह ओवर फेंके।

लेकिन क्यूरन और अर्शदीप को स्विंग का संकेत मिलने और अच्छी लाइन बनाए रखने के कारण, आरआर बल्लेबाजों के लिए स्कोर करना आसान प्रस्ताव नहीं था।

आखिरकार, सैमसन, जिन्होंने जंपिंग पेसर नाथन एलिस की कोशिश की, ने सातवें ओवर में राहुल चाहर को आसान कैच दे दिया।

अगले ओवर में कैडमोर भी कवर पर लौट आए क्योंकि उनके सर्वशक्तिमान लेग लिफ्ट चाहर (2/26) डीप में जितेश से आगे नहीं बढ़ सके।

इन दो आउटों ने वास्तव में रॉयल्स की पारी के सर्वश्रेष्ठ चरण का मार्ग प्रशस्त किया क्योंकि अश्विन और पराग ने सही पैडल दबाया।

अश्विन ने अपनी बल्लेबाजी कौशल दिखाते हुए 12वें ओवर में चाहर को 17 रन दिए, जिसमें 6, 4, 4 का क्रम शामिल था और पहला चौका बैकवर्ड पॉइंट पर एक शानदार रिवर्स स्कूप था।

लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और अर्शदीप को शशांक के हाथों कैच करा बैठे।

पराग, आमतौर पर एक सहज बल्लेबाज, को दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरने के कारण भारी भीड़ के सामने अपने स्वभाव पर अंकुश लगाना पड़ा।

लेकिन कर्रन का देर से थर्ड मैन की ओर दौड़ना उनकी क्षमता और टाइमिंग का प्रमाण था क्योंकि हर्षल पटेल द्वारा विकेट के सामने फंसने से पहले, उन्होंने सीज़न के लिए 500 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया था।

हालाँकि, इन छोटी चोटियों पर विजय प्राप्त करने के अलावा, आरआर हिटर व्यवस्थित रूप से एक गियर ऊपर ले जाने में विफल रहे हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है।)

इस आलेख में उल्लिखित विषय

Source link

About Author

यह भी पढ़े …