website average bounce rate

एफ एंड ओ स्टॉक: 5 शॉर्ट बिल्डिंग स्टॉक में एसबीआई, बीपीसीएल

एफ एंड ओ स्टॉक: 5 शॉर्ट बिल्डिंग स्टॉक में एसबीआई, बीपीसीएल
गुरुवार को व्यापारिक सत्रनिम्नलिखित पांच शेयरों का अनुभव हुआ बनाया से नये लघु पद. आइए समझें कि स्टॉक में कोई नई शॉर्ट पोजीशन स्थापित हुई है या नहीं, इस पर ध्यान दिए बिना इस निष्कर्ष पर कैसे पहुंचा जाता है। इसे समझने के लिए, आइए देखें कि “शॉर्ट सेलिंग” का क्या मतलब है। जब एक विक्रेता इसकी उम्मीद है शेयर भाव यदि स्टॉक गिरता है, तो वह स्टॉक को बिना स्वामित्व के बेच सकता है और कम कीमत पर खरीद सकता है। उदाहरण: स्टॉक

Table of Contents

जब स्टॉक की कीमतें नीचे की ओर बढ़ती हैं तो नई शॉर्ट पोजीशन बनाई जाती हैं स्पष्ट हित काउंटर पर उगता है, इसे लघु सेट-अप के संकेत के रूप में लिया जाता है। सिग्नल को अधिक विश्वसनीय माना जाता है यदि मीटर पर वॉल्यूम भी उसी समय बढ़ गया हो शेयर की कीमत डूब जाता है.

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की कीमत में 1.99% की गिरावट आई और ओपन इंटरेस्ट में 2.27% की बढ़ोतरी हुई।

पावर ग्रिड में 2.01% की गिरावट आई और ओपन इंटरेस्ट में 3.34% की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

पीआई इंडस्ट्रीज में 1.93% की गिरावट आई और ओपन इंटरेस्ट में 8.34% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। एसबीआई की कीमत में 1.8% की गिरावट आई और ओपन इंटरेस्ट में 3.48% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। BPCL के शेयर की कीमत में 1.89% की गिरावट आई और ओपन इंटरेस्ट में 6.33% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। विकल्प रडार: एक्सिस बैंक पर बुल कॉल स्प्रेड का उपयोग करें क्योंकि दृष्टिकोण बहुत आक्रामक नहीं है

कुछ अतिरिक्त नियंत्रणों से व्यापारियों को बेहतर व्यापारिक निर्णय लेने में मदद मिलेगी क्योंकि इससे शेयर की कीमत में बढ़ोतरी जारी रहने की संभावना बढ़ जाएगी।

सबसे पहले, अगर ऐसा है लंबी संरचना एक मंदी क्रॉसओवर के साथ है, जिसका अर्थ है कि स्टॉक की कीमत वर्तमान गिरावट में 20-, 50-, या 100-दिन के निशान से नीचे गिर गई है जब ओपन इंटरेस्ट बढ़ गया है औसत चलन. कुछ और बिंदु जिन पर व्यापारियों को ओपन इंटरेस्ट के आधार पर शॉर्ट पोजीशन बनाने के मैट्रिक्स को देखकर व्यापार करते समय विचार करना चाहिए। इसके अलावा, आउट-ऑफ-द-मनी पुट विकल्प पर किसी भी असामान्य लंबी स्थिति के निर्माण की जांच करें, विशेष रूप से फार-ऑफ-द-मनी आउट विकल्प पर। यह इस संभावना को इंगित करता है कि एक सूचित व्यक्ति विकल्पों के माध्यम से खुद को संभावित जोखिम में डाल देगा।

Source link

About Author