website average bounce rate

टाटा केमिकल्स Q4 परिणाम: 9 साल के एक बार के चार्ज के बाद कंपनी लाल रंग में, सोडा की कम मांग

टाटा केमिकल्स Q4 परिणाम: 9 साल के एक बार के चार्ज के बाद कंपनी लाल रंग में, सोडा की कम मांग
भारत की टाटा केमिकल्स अपने व्यवसाय पर एक बार के आरोप से आहत होकर, ने सोमवार को नौ वर्षों में अपना पहला तिमाही घाटा दर्ज किया यूके में परिचालन कम कीमतों के साथ और माँग से सोडा. इसने 8.5 बिलियन रुपये ($101.9 मिलियन) का समेकित शुद्ध घाटा दर्ज किया। तिमाही 31 मार्च को समाप्त हुआ, जबकि एक साल पहले 7.09 अरब रुपये का मुनाफा हुआ था। टाटा केमिकल्स कहा गया है कि उसे अपने यूके परिचालन के संबंध में असाधारण नुकसान के रूप में कुल 9.63 अरब रुपये की संपत्ति का गैर-नकद बट्टे खाते में डालना पड़ा।

Table of Contents

परिचालन राजस्व 21% गिरकर 34.75 बिलियन रुपये हो गया, जो कंपनी के लिए लगातार तीसरी तिमाही में गिरावट है। परिणामों के अधिक मुख्य अंशों के लिए, मुख्य संदर्भ पर क्लिक करें सोडा – जो टाटा केमिकल्स की कुल बिक्री मात्रा का दो-तिहाई हिस्सा है – कम मांग का सामना कर रहा है क्योंकि कास्टिक सोडा की गिरती कीमतें सिलिकेट बाजार के लिए इसे और अधिक आकर्षक बनाती हैं, जिससे कंपनी को कीमतें बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाता है। अप्रैल 2023 से कम से कम पांच बार अपने सोडा उत्पादों में कटौती कर रहा है।

एमके रिसर्च के विश्लेषकों के अनुसार, मार्च तिमाही में सोडा की कीमतें एक साल पहले की तुलना में 21% गिर गईं। इस रसायन का उपयोग कांच बनाने और साबुन और डिटर्जेंट उद्योगों में सिलिका के पिघलने बिंदु को कम करने के लिए किया जाता है।

इसकी वेबसाइट और एचएसबीसी के विश्लेषकों के अनुसार, टाटा केमिकल्स दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा सोडा ऐश उत्पादक है।

सहकर्मी तुलना मूल्यांकन (अगला अनुमान (अगला विश्लेषक भावना 12 महीने) 12 महीने) आरआईसी पीई ईवी/ईबीआईटी बिक्री लाभ अर्थ डिव डीए ग्रोथ, ग्रोथ रेटिंग, विश्लेषक मूल्य पर स्टॉक की संख्या उपज । 25 1.05 0.27 जीएचसीएल लिमिटेड 6.13 3.73 7.44 4.24 खरीदें 1 0.81 3.29 * मजबूत खरीद, खरीद, होल्ड स्केल”, “बेचना” और “मजबूत बिक्री” पर मानकीकृत विश्लेषक रेटिंग का औसत ** स्टॉक के अंतिम समापन मूल्य का औसत से अनुपात विश्लेषक मूल्य लक्ष्य; 1 से ऊपर के अनुपात का मतलब है कि स्टॉक मूल्य लक्ष्य से ऊपर कारोबार कर रहा है। जनवरी-मार्च स्टॉक प्रदर्शन – एलएसईजी से सभी डेटा – $1 = 83.4433 रुपये

Source link

About Author