website average bounce rate

देखें: भारी बारिश, बर्फबारी के बाद कश्मीर में हिमस्खलन, भूस्खलन

Table of Contents

बर्फ से ढके पहाड़ पर हिमस्खलन की गड़गड़ाहट देखी गई।

जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में आज भारी बारिश और बर्फबारी के बीच हिमस्खलन हुआ. एक वीडियो में, हिमस्खलन को बर्फ से ढके पहाड़ से गिरते देखा गया और कुछ लोगों और मवेशियों को इलाके से बाहर भागते देखा गया।

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है. एक नाटकीय वीडियो में दिखाया गया कि नियंत्रण रेखा के पास उरी में भूस्खलन के कारण एक पहाड़ी इमारत ढह गई।

बारिश के कारण कई भूस्खलनों के बाद सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद कर दिया गया था। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सभी मौसम वाली सड़क रामबन जिले के मेहर, गंगरू, मोम पासी और किश्तवारी पथेर में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपिया जिले से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड पीर की गली और आसपास के इलाकों में बर्फबारी के कारण तीसरे दिन भी बंद रहा।

पिछले 72 घंटों के दौरान हुई बारिश से कश्मीर की सभी नदियों, झीलों और नालों में जल स्तर बढ़ गया है और मौसम विभाग (MeT) कार्यालय ने आज कहा कि यह स्थिति अगले 24 घंटों के दौरान जारी रहेगी।

बाढ़ और भूस्खलन की आशंका वाले इलाकों में कई स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Source link

About Author

यह भी पढ़े …