website average bounce rate

जब आरसीबी के बल्लेबाज ने राशिद खान को एक ओवर में 4 छक्के लगाए तो विराट कोहली हैरान रह गए – देखें | क्रिकेट खबर

जब आरसीबी के बल्लेबाज ने राशिद खान को एक ओवर में 4 छक्के लगाए तो विराट कोहली हैरान रह गए - देखें |  क्रिकेट खबर

Table of Contents

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपना पहला टी20 शतक लगाने के बाद हमवतन विल जैक की विशेष प्रशंसा की। “असाधारण” वह शब्द था जिसका इस्तेमाल कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैन ऑफ द मैच विल के 100* रन का वर्णन करने के लिए किया था, एक ऐसी पारी जिसने आरसीबी प्रशंसकों में बहुत सारे पावर हिट और भावनाएं पैदा कर दीं। अनुभवी अंग्रेज ने बल्लेबाजी इकाई को बहुत जरूरी मारक क्षमता प्रदान की, जिससे बेंगलुरु अपने खराब सीजन के दौरान कई मौकों पर चूक गया। जैक्स ने अपनी 41 गेंदों की शतकीय पारी में दस गगनचुंबी छक्के लगाए, जो इस कैश-रिच लीग के इतिहास में पांचवां सबसे बड़ा शतक है।

“अभूतपूर्व, मेरा मतलब है, जब वह (जैक्स पर) बल्लेबाजी करने आया तो वह थोड़ा नाराज था कि वह गेंद को उतनी सफाई से नहीं मार सका जितना वह चाहता था, लेकिन बीच में हमारे बीच एकमात्र बातचीत वापस मारने को लेकर थी, उलझते रहो क्योंकि हम जानते हैं कि वह कितना विस्फोटक हो सकता है, जैसे ही उसे मोहित के खिलाफ इतनी सफलता मिली, मेरी भूमिका पूरी तरह से बदल गई, मैं उसका मैच देखकर खुश था “दूसरी ओर, मेरा मतलब है, मुझे लगा कि हम जीत सकते हैं मैच 19 ओवर में ख़त्म हुआ, लेकिन इसे 15 ओवर में ख़त्म करना एक असाधारण प्रयास था,” कोहली ने मैच के बाद कहा।

जहां अंग्रेज़ों ने पूरे मैदान में क्षेत्ररक्षकों को गेंद का पीछा करने पर मजबूर कर दिया, वहीं कोहली ने भी जीटी के गेंदबाजों के लिए अपनी लय हासिल करना मुश्किल कर दिया।

भले ही कोहली ने अपने फैंसी शॉट्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, लेकिन वह जैक्स को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन बनाते देखकर खुश थे।

“मुझे लगता है कि यह आपके द्वारा देखे गए सबसे अच्छे टी20ई शतकों में से एक था, मैं इसे दूसरी तरफ से करीब से देखकर खुश था। विकेट काफी अच्छा था, मेरा मतलब है कि उनकी पारी के दूसरे भाग के आसपास उन्होंने जमना शुरू कर दिया था और शायद यही कारण था कि दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहती थीं, यह स्पष्ट था, तापमान कम हो गया, यह ठंडा हो गया और जैसे-जैसे विकेट शांत होता गया, गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आने लगी, मैं वहां सिर्फ मजे कर रहा था, मार रहा था जब भी आवश्यक हो सीमाएँ। हमने दौड़ के किसी भी चरण में रन रेट को 10 आरपीओ (प्रति ओवर रन) से नीचे नहीं जाने दिया और अंततः जैक्स ने यही किया, ”कोहली ने कहा।

मैच की बात करें तो, जीटी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद, साई सुदर्शन (86*) और शाहरुख खान (58) की धमाकेदार पारी ने मेजबान टीम को 200/3 के प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचा दिया।

जवाब में, कप्तान फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद, कोहली और जैक्स ने 166* रनों की साझेदारी के साथ जीटी की गेंदबाजी इकाई को हिलाकर रख दिया और आरसीबी को 9 विकेट से जीत दिलाई।

इस आलेख में उल्लिखित विषय

Source link

About Author

यह भी पढ़े …